Search Bar Design
Search Bar Design
Search Bar Design
Trimbak Mukut

हमारे बारे में

"भारत में बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक दिव्य ज्योतिर्लिंग है"
trimbak Mukut
Search Bar Design
floral-design-golden
floral-design-golden1
floral-design-golden3
floral-design-golden4
body-heading-design हमारे बारे में body-heading
Purohit Sangh Logo

त्र्यंबकेश्वर मेस्थित पुरोहित संघ संस्थान, लगभग ३०० विभिन्न पुरोहितो से बनी अधिकृत संस्था है, जो वाय-२०३ -२१५ से प्रमाणित है। त्र्यंबकेश्वर मंदिर मे पुरोहितो की सदियों से विरासत का होना गर्व की बात है। पुरोहित समिति कई सारे वर्षो से सभी यजमानो को उनके समस्याओ पर निवारण देने का और त्र्यंबकेश्वर मंदिर मेकई सारे अनुष्ठान सम्पन्न करने का काम कर रही है। पुरोहितो के पास ताम्रपत्र है जिस पर अधिकृत पुरोहित संघ का प्रतीक चिन्ह है जो पुरोहितो के अधिकृत अधिकृत और प्राधिकृत होना दर्शाता है। सभी पुरोहित कई पीढ़ियों से विभिन्न अनुष्ठान पूजा विधी करते आ रहे है ।

Purohit Sangh Logo

पुरोहितो के पास यजमानो की नामावली (पूर्वजो द्वारा की गयी विभिन्न पुजाओ की जानकारी) है, जो कई पीढ़ियों से जतन की गयी है। सभी पुरोहित स्वयं प्रतिष्ठित संस्कृति के प्रतिनिधी है , उनकी उपस्थिति के कारण, त्र्यंबकेश्वर यह पुरोहितो की नगरी के नाम से जाना जाता है| जहा बहुत सारे पुरोहित आपका विभिन्न अनुष्ठान करने के लिए आपका स्वागत करते है। ऐसा कहा जाता है की, जो कोई भी त्र्यंबकेश्वर मे आता है, वो भगवान् शिव के आशीर्वाद के बिना वापस नहीं जाता है। महान धार्मिक ग्रंथो मे (जैसे स्कंदपुराण, पद्मा पुराण, त्र्यंबकेश्वर माहात्म्य) त्र्यंबकेश्वर की महानता को दर्शाया गया है।

शास्त्रों के अनुसार,यह कहा जाता है की,विभिन्न पूजाए जैसे नारायण नागबली , कालसर्प पूजा, रुद्राभिषेक, महामृत्युंज्य मंत्र जाप जैसे अनुष्ठान त्र्यंबकेश्वर के स्थानिक गुरूजी के मार्गदर्शन मे यही पवित्र स्थानों पर ही करनी चाहिए। "अधिकृत" यह शब्द आधिकारिक पंडित जी को दर्शाता है, जीन के पास ताम्रपत्र है। यह पोर्टल एक त्र्यंबकेश्वर और लोगो के बिच विचारो द्धारा निर्मित पूल है जो त्र्यंबकेश्वर के बारे में ज्ञान, पुरोहितो की जानकारी के बारे में बताता है।

इस विज्ञान के नए युग मे, भक्तो और त्र्यंबकेश्वर के गुरूजी के बिच का नया माध्यम यह वेबसाइट है जिसे सभी "पुरोहित संघ" के पुरोहित सहयोग करते है।

इस वेब पोर्टल मेआप त्र्यंबकेश्वर नगरी और त्र्यंबकेश्वर मंदिर के बारे मे ऑनलाइन यात्रा कर सकते है। इसके साथ यहाँ, आप आध्यत्मिकता, पुरोहित, त्र्यंबकेश्वर गुरूजी , और त्र्यंबकेश्वर का इतिहास आदि के बारे मेजानकारी प्राप्त कर सकते हो । हमारा यही लक्ष्य है की, आपको त्र्यंबकेश्वर के आध्यत्मिकता और विभिन्न पुरोहितो द्वारा किये जाने वाले पुजाओ के बारे में पता चले।

यह विभिन्न पुरोहितो की रेखा चित्र फोटो / व्हीडिओ है जिससे आपको त्र्यंबकेश्वर गुरूजी / पुरोहितो के बारे मेजानकारी मिलेगी। ऊपर दिए गए पूजा सेक्शन मेसे आप संबंधित पूजा को बुक कर सकते है। पूजा की बुकिंग करते समय, आप उपरोक्त सुविधाओं से सीधा पुरोहितो से सम्पर्क कर सकते है और अपने शंकाओ का निवारण कर सकते है। यदि आपको पूजा कैसे करते है , पूजा कब करने चाहिए, केवल त्र्यंबकेश्वर मे ही पूजा क्यों करनी चाहिए? ऐसे सवाल है तो आप सीधा पुरोहितो को पूछ सकते है।

यह पोर्टल(trimbakeshwar.Org) मे त्र्यंबकेश्वर मे की जाने वाले अनुष्ठान और उनकी प्रक्रिया की जानकारी दी गयी हैं। इस पोर्टल पर आपको अद्यतन सभी पूजाओ और सभी पूजा संबंधित लेख ( trimbakeshwar.Org/articles) की जानकारी प्राप्ति होगी। हमें आप तक त्र्यंबकेश्वर और त्र्यंबकेश्वर मंदिर मे की जाने वाली सभी अनुष्ठानो की सही जानकारी पहुचानी है।

यह वेब स्थल एरिक इन्फोलिंक ग्लोबल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्धारा निर्मित है।

floral-design
floral-design-golden

Copyrights 2020-21. Privacy Policy All Rights Reserved

footer images

Designed and Developed By | AIGS Pvt Ltd

whatsapp icon